उत्तर प्रदेश

UP Election 2022: अमित शाह पर अखिलेश का काउंटर अटैक, कहा- झूठ, अहंकार और महंगाई है भाजपा का 'JAM'

Janjwar Desk
14 Nov 2021 11:53 AM GMT
UP Election 2022: अमित शाह पर अखिलेश का काउंटर अटैक, कहा- झूठ, अहंकार और महंगाई है भाजपा का JAM
x

(अमित शाह के JAM के बाद अखिलेश यादव ने नया मतलब बताया)

UP Election 2022: आजमगढ़ में रैली के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि पीएम मोदी JAM लाए हैं, J का मतलब जनधन खाता, A का मतलब आधार और M का मतलब मोबाइल

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में जैसे जैसे चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं वैसे ही राज्य में सियासी सरगर्मी भी तेज हो गई है। बड़े नेताओं के बीच बयानबाजी का दौर भी चरम पर है। शनिवार को अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में रैली के दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने JAM का फुल फॉर्म बताते हुए अखिलेश पर निशाना साधा था। तो आज, यानि रविवार को अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के JAM का मतलब है, J से झूठ, A से अहंकार और M का मतलब है महंगाई। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि, "आज उत्तर प्रदेश कस्टोडियल डेथ (Custodial Death) के मामलों में सबसे आगे है क्योंकि ठोको राज चल रहा है, ठोको राज में पता ही नहीं है कि कौन किसको ठोक दे।"


अखिलेश यादव ने बीजेपी (Bhartiya Janta Party) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 2022 के चुनाव में जनता भाजपा का बुखार उतार देगी। सपा अध्यक्ष ने कहा कि देश में डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, खाद की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। 100 रुपए तक पेट्रोल पहुंच गया है। अगर भाजपा रही तो पेट्रोल 150 रुपए भी पहुंच जाएगा। रोज-रोज नाम और रंग बदलने वाले मुख्यमंत्री महंगाई के मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। अखिलेश ने कहा कि, "आम आदमी और किसानों की जेब काटकर भाजपा सरकार पूंजीपतियों की जेब भर रही है। यहां तक कि भाजपा सरकार ने खाद की बोरी में भी चोरी की है। इस बार प्रदेश से भाजपा का सफाया होगा और समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।"

उत्तर प्रदेश में पुलिस कस्टडी में हो रही मौत के बढ़ते आंकड़ों को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आज कस्टोडियल डेथ में यूपी सबसे आगे है क्योंकि यहां ठोको राज चल रहा है। ठोको राज में पता ही नहीं है कि कौन किसको ठोक दे। उन्होंने कहा कि "भाजपा वाले ट्रेन, स्टेशन बेच रहे हैं, पानी का जहाज और पोर्ट बेच रहे हैं, ये बेचने वाली सरकार है। अभी तक तो लोग कहते थे कि ये फेकू सरकार है लेकिन ये बेचू सरकार भी निकली।"

गौरतलब है कि शनिवार को आजमगढ़(Azamgarh) में आयोजित रैली के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि पीएम मोदी देश में JAM लाए हैं, यानी J का मतलब जनधन खाता, A का मतलब आधार और M का मतलब है मोबाइल। साथ ही उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी वाले भी JAM लाए हैं। इनके JAM का मतलब है J से जिन्ना, A से आजम खान और M से मुख्तार। गृह मंत्री के इसी बयान के बाद अखिलेश यादव ने आज पलटवार किया और भाजपा के JAM का मतलब बताया।



Next Story

विविध