Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Varanasi Accident: दिवाली पर घर लौट रहे मजदूरों से भरी पिकअप वैन हादसे का शिकार, 4 महिलाओं की दर्दनाक मौत

Janjwar Desk
4 Nov 2021 5:12 AM GMT
Varanasi Accident: दिवाली पर घर लौट रहे मजदूरों से भरी पिकअप वैन हादसे का शिकार, 4 महिलाओं की दर्दनाक मौत
x

(पिकअप पर सवार करीब दो दर्जन मजदूर बरेली से बिहार के औरंगाबाद लौट रहे थे)

Varanasi Accident: वाराणसी के एनएच- 2 के लंका थाना अन्तर्गत डाफी टोल टैक्स के ठीक पहले पिकअप गाड़ी हादसे का शिकार हो गई और इसमें सवार 4 महिलाओं की मौत हो गई। वहीं, अन्य लोग घायल हैं जिनमें 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है...

Varanasi Accident: दिवाली के शुभ दिन पर यूपी के वाराणसी (Varanasi Accident)में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां दीपावली और छठ पूजा के लिए उत्तर प्रदेश से अपने गृह राज्य बिहार लौट रहे मजदूरों से भरी पिकअप सड़क हादसे (Road Accident)का शिकार हो गई। इस भीषण सड़क हादसे में 4 महिला मजदूरों (Migrant Labour)की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि 3 महिलाओं की हालत गम्भीर है।

बताया जा रहा है कि पिकअप वैन में करीब दो दर्जन से ज्यादा मजदूर और बच्चे सवार थे। ये सभी लोग दीपावली पर उत्तर प्रदेश के बरेली से बिहार के औरगांबाद जा रहे थे। वाराणसी के एनएच- 2 के लंका थाना अन्तर्गत डाफी टोल टैक्स के ठीक पहले पिकअप गाड़ी हादसे का शिकार हो गई और इसमें सवार 4 महिलाओं की मौत हो गई। वहीं, अन्य लोग घायल हैं जिनमें 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे का कारण तेज रफ़्तार और ड्राइवर का नींद में होना बताया जा रहा है। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से घायलों को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर भेजा।

ड्राइवर की नींद और ओवरलोडिंग ने ली कई जान

अबतक मिली जानकारी के अनुसार, यूपी के बरेली(Bareilly) से 30 मजदूरों को लेकर एक पिकअप वैन बिहार के औरंगाबाद के लिए निकली थी। मंगलवार की देर रात से ही पिकअप वैन का ड्राइवर लगातार गाड़ी चला रहा था। गुरुवार, 4 नवंबर को वाराणसी के लंका थाने के डाफी पुलिस चौकी के समीप फ्लाईओवर से नीचे पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई।

आमतौर पर 8 से 10 लोगों की जगह वाले पिकअप वैन में 30 लोग सवार हो गए। सवार लोगों में महिलाओं समेत छोटे छोटे बच्चे भी शामिल थे। सभी लोग बिहार के औरंगाबाद के रहने वाले थे और दीवाली और छठ पर्व के लिए घर जा रहे थे। इस भीषण हादसे में अब तक 4 महिलाओं के मौत की पुष्टि की गई है। वहीं अन्य 3 महिला के गम्भीर रूप से घायल होने की सूचना हैं। इसके अलावा गाड़ी में सवार 14 अन्य लोग भी घायल हैं। सभी घायलों का इलाज बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है।

घटना का मुख्य कारण ड्राइवर द्वारा बिना नींद लिए तीन दिनों से गाड़ी चलाने और आवरलोडिंग को बताया जा रहा है। हैरानी की बात ये रही कि यूपी के बरेली से चली इस आवरलोडेड पिकअप वैन पर किसी भी ट्रैफिक पुलिस या प्रशासन की नजर नहीं पड़ी। ड्राइवर और प्रशासन की लापरवाही के कारण आज कई घरों की खुशियां छिन गई। त्योहार के दिन घर पर दिया जलाने जा रहे मजदूरों के घर की रौशनी हमेशा के लिए बुझ गई।


Next Story

विविध