Top
समाज

बागपत रेप पीड़िता को मिली धमकी, कोर्ट में दी गवाही तो उन्नाव कांड की तरह जला देंगे

Prema Negi
12 Dec 2019 10:29 AM GMT
बागपत रेप पीड़िता को मिली धमकी, कोर्ट में दी गवाही तो उन्नाव कांड की तरह जला देंगे
x

पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने और परिवार की सुरक्षा की मांग करते हुए कहा कि ये धमकी भरा पोस्टर किसने चस्पां किया है नहीं पता, लेकिन आरोपी पक्ष कई बार जान से मारने की धमकी दे चुका है...

जनज्वार। मोदी सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा बुलंद करती है, मगर न बेटियां बच रही हैं और न ही पढ़ पा रही हैं। हां, उनका बलात्कार जरूर हो रहा है। न सिर्फ बलात्कार बल्कि उसके बाद नृशंस हत्याकांड का शिकार भी। हैदराबाद में डॉक्टर की गैंगरेप के बाद जलाकर हत्या कर दी गयी थी तो उसके बाद उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को उस समय पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया गया, जबकि वह गवाही देने कोर्ट जा रही थी। बिहार में भी बलात्कार के बाद एक युवती की जलाकर हत्या कर दी गयी थी।

यानी 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के नारों के बीच बलात्कारियों के हौसले जरूर बुलंद हैं, नहीं तो इतनी जघन्य वारदातें सामने नहीं आतीं और न ही महिला हिंसा खासकर यौन हिंसा के मामले में भारत सबसे डरावना राष्ट्र बनता।

लात्कार आरोपियों के हौसले कितने बुलंद हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बागपत में पीड़िता को कोर्ट में गवाही देने पर उन्नाव कांड दोहराने की धमकी दी गयी है। इस मामले में हालांकि पुलिस ने बलात्कार आरोपी की गिरफ्तारी कर ली है, मगर इस कांड ने एक बहस जरूर छेड़ दी है कि अब बलात्कार के बाद क्या लड़कियां, महिलाओं को नृशंस तरीके से मौत के घाट भी उतार दिया जायेगा, ताकि अपराधियों को कोई सजा न मिल पाये।

यह भी पढ़ें : उन्नाव रेप पीड़िता को जलाकर मारने वालों को सीन रिक्रिएशन के लिए कब बुलाएगी यूपी पुलिस!

स मामले में एसपी प्रताप गोपेंद्र कहते हैं, पीड़िता और उसके परिवार की शिकायत पर पुलिस ने आज 12 दिसंबर को बलात्कार आरोपी सोरण सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, उसे जेल भेजा जा रहा है। पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है।

गौरतलब है कि यह मामला कोतवाली बड़ौत स्थित गांव का है। यहां की एक युवती दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में कोचिंग कर रही थी। युवती ने एक साल पहले पुलिस में शिकायत दर्ज की थी कि उसके गांव का ही सोहरन नामक युवक कुछ बहाना बनाकर उसे अपने दोस्त के कमरे पर ले गया, जहां नशीला पेय पिलाकर लड़की का बलात्कार किया गया। इतना ही नहीं उसका अश्लील वीडियो भी बनाया गया। अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर सोहरन ने दसियों बार उसका रेप किया। लगातार बलात्कार से तंग आकर युवती ने सोहरन के खिलाफ दिल्ली के मुखर्जीनगर इलाके में शिकायत दर्ज की थी।

संबंधित खबर : उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की हालत बेहद गंभीर, दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती

ब इस मामले में पीड़ित युवती की 13 दिसंबर को दिल्ली स्थित रोहिणी कोर्ट में गवाही होनी है। गवाही से पहले उन्नाव कांड जैसा अंजाम भुगतने की धमकी मिलने के बाद पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने और अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

युवती ने अपनी शिकायत में कहा है कि एक गुमनाम पोस्टर उसके घर पर चिपकाया गया, जिसमें लिखा गया है कि "अगर उसने गवाही दी तो अंजाम उन्नाव कांड से भी भयंकर होगा।" युवती को धमकी देने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने कुछ दिन पहले जमानत पर रिहा रेप आरोपी युवक को फिर से अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

संबंधित खबर : उन्नाव रेप पीड़िता दुर्घटना मामले में सीबीआई की चार्जशीट में सेंगर का नाम शामिल, मगर हत्या का आरोप नहीं

न्नाव जैसा अंजाम भुगतने की धमकी मिलने के बाद पीड़ित युवती और उसका परिवार बहुत दहशत में हैं। पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने और परिवार की सुरक्षा की मांग करते हुए कहा है कि ये धमकी भरा पोस्टर किसने चस्पां किया है, उन्हें नहीं पता, लेकिन आरोपी पक्ष भी कई बार उन्हें जान से मारने की धमकी दे चुका है। इसी कारण इस धमकी के बाद से पूरा परिवार बहुत डरा हुआ है और सुरक्षा की गुहार लगा रहा है।

Next Story

विविध

Share it