Top
राजनीति

बड़ी खबर : निर्भया के गैंगरेप-हत्या के दोषियों को 3 मार्च की सुबह होगी फांसी

Prema Negi
17 Feb 2020 10:57 AM GMT
बड़ी खबर :  निर्भया के गैंगरेप-हत्या के दोषियों को 3 मार्च की सुबह होगी फांसी
x

जनज्वार। निर्भया बलात्कार और हत्या मामले में दोषियों के लिए अब 3 मार्च को फांसी देने का वारंट कोर्ट की तरफ से जारी कर दिया गया है। आज 17 फरवरी को हुई सुनवाई में पटियाला कोर्ट ने नया डेथ वारंट जारी किया है।

संबंधित खबर - निर्भया केस में केंद्र की याचिका लंबित रहने के बावजूद जारी हो सकता है बलात्कार दोषियों का डेथ वॉरंट : सुप्रीम कोर्ट

कोर्ट के नये डेथ वारंट के मुताबिक निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के चारों दोषियों को तीन मार्च को सुबह छह बजे फांसी दी जाएगी। पटियाला हाउस कोर्ट ने आज सोमवार 17 फरवरी को हुई सुनवाई में नया डेथ वारंट जारी किया है।

संबंधित खबर: क्या इंदिरा जयसिंह के कहने पर कर दी जाये निर्भया के बलात्कारियों की फांसी की सजा माफ?

सुनवाई के दौरान दोषी मुकेश ने अदालत में कहा कि वह नहीं चाहता कि न्यायाधीश द्वारा नियुक्त न्यायमित्र वृंदा ग्रोवर उसके मामले की पैरवी करें। इसके बाद कोर्ट ने बलात्कार और हत्या के दोषी मुकेश की मांग पर अधिवक्ता रवि काजी को उसके मामले की पैरवी के लिए नियुक्त किया है।

संबंधित खबर : निर्भया गैंगरेप-हत्या के दोषियों को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया 1 हफ्ते का वक्त, 2 बार टल चुकी है फांसी

गौरतलब है कि निर्भया गैंगरेप और हत्या में शामिल रहा दोषी विनय शर्मा फिलहाल भूख हड़ताल पर है। कोर्ट ने विनय शर्मा की भूख हड़ताल पर तिहाड़ जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि वह कानून के अनुसार, उसकी देखभाल करे।

यह भी पढ़ें : निर्भया गैंगरेप-हत्या के दोषियों को कभी नहीं होगी फांसी : वकील ने दी निर्भया की मां को चुनौती

सुनवाई से पहले दिल्ली निर्भया की मां आशा देवी ने कहा था कि वह दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट की याचिका पर आज होने वाली सुनवाई से बहुत उम्मीद पाले हुए हैं। सुनवाई की कई तारीखें आ चुकी हैं, लेकिन नया डेथ वारंट जारी नहीं किया गया। हम हर सुनवाई पर एक नई उम्मीद लेकर आते हैं कि हमें न्याय मिलेगा, मगर निराशा हाथ लगती है। मगर अभी हमने उम्मीद नहीं छोड़ी है।

संबंधित खबर : निर्भया के दोषियों को कोर्ट के अगले आदेश तक नहीं दी जाएगी फांसी

कोर्ट के आदेश के अनुसार 3 मार्च की सुबह 6 बजे निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के चारों दोषियों को फांसी दी जाएगी।

संबंधित खबर: निर्भया के दोषी मुकेश की दया याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

निर्भया की मां आशा देवी ने कोर्ट के आदेश के बाद खुशी जताते हुए कहा कि देर है, अंधेर नहीं। हमें इस बात की पूरी उम्मीद है कि 3 मार्च को दोषियों को फांसी दे दी जाएगी।'

स मामले में लगातार दोषियों को बचाने की कोशिश कर रहे वकील एपी सिंह ने कहा कि पवन क्यूरेटिव और मर्सी पिटीशन लगाना चाहता है, अक्षय भी नई याचिका लगाएगा। यानी एपी सिंह दोषियों को बचाने की पूरी कोशिश करना चाहते हैं। एपी सिंह ने कहा कि अभी कानूनी विकल्प बाकी हैं और इनका इस्तेमाल न किए जाने को इंसाफ देने में नाकामी कहा जाएगा।

Next Story

विविध

Share it