Top
उत्तर प्रदेश

Yogi के एमएलए को अयोध्या में ग्रामीणों ने गन्ने के खेत में दौड़ाया, किसी तरह जान बचाकर भागे विधायक जी

Prema Negi
19 May 2020 10:05 AM GMT
Yogi के एमएलए को अयोध्या में ग्रामीणों ने गन्ने के खेत में दौड़ाया, किसी तरह जान बचाकर भागे विधायक जी
x

भाजपा सांसद के करीबी मृतक जयप्रकाश सिंह के भाजपाई विधायक बाबा गोरखनाथ से संबंध अच्छे नहीं थे और कहीं नहीं उनके समर्थक और ग्रामीण उनकी मौत के लिए विधायक बाबा गोरखनाथ को जिम्मेदार मान रहे हैं...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक स्थानीय नेता की हत्या के बाद उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने आये भाजपा विधायक बाबा गोरखनाथ को ग्रामीणों ने वहां से खदेड़ दिया और कहा कि अगर अपनी सलामती चाहते हो तो यहां से तुरंत निकल लो।

गौरतलब है कि कल 18 मई को अयोध्या के बाबा गोरखनाथ बीजेपी के एक स्थानीय नेता की हत्या कर दी गयी थी, जिसकी अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए विधायक बाबा गोरखनाथ पहुंचे थे। इस दौरान नाराज गांव वालों ने उन्हें गालियां दी और मारने पर उतारू हो गये। अपनी जान बचाने के लिए गन्ने के खेत से होते हुए विधायक को वहां से भागना पड़ा। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस में किसी तरह गांव वालों के गुस्से से बचाकर विधायक बाबा गोरखनाथ को सुरक्षित वहां से बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें : रामराज्य : UP में समाजवादी पार्टी के दलित नेता और बेटे को दिनदहाड़े कैमरे के सामने मारी गोली

स घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके बारे में कहा जा रहा है कि मौके पर मौजूद भाजपा सांसद लल्लू सिंह के समर्थकों ने मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक बाबा गोरखनाथ को अपशब्द बोले और वहां से भगा दिया। लोगों को उग्र होते देख बाबा गोरखनाथ गन्ने के खेत से होते हुए भागने में सफल रहे।

जानकारी के मुताबिक 18 मई की सुबह थाना इनायतनगर के धर्मगंज बाजार में मकान निर्माण को लेकर एक पंचायत चल रही थी, जिसमें भाजपा नेता और पलिया प्रतापपुर शाह के ग्राम प्रधान जयप्रकाश सिंह व प्रधानी चुनाव में रनर रहे राम पदार्थ यादव के बीच कहासुनी हो गयी। इसके बाद तैश खाये राम पदार्थ यादव ने ग्राम प्रधान जयप्रकाश को गोली मारकर हत्या कर दी। जयप्रकाश सिंह की हत्या के बाद प्रधान समर्थकों में से किसी एक ने राम पदार्थ यादव को भी गोली मार दी।

यह भी पढ़ें : बीते 24 घंटों में प्रवासी मजदूरों पर देशभर में हुआ बर्बर पुलिसिया लाठीचार्ज, TWITTER पर हो रही निंदा

भाजपा के स्थानीय नेता रहे ग्राम प्रधान जयप्रकाश सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए ही भाजपा विधायक बाबा गोरखनाथ वहां पहुंचे थे। जब बाबा गोरखनाथ वहां पहुंचे तो सांसद लल्लू सिंह अपने समर्थकों के साथ वहां मौजूद थे और उन्होंने स्थानीय विधायक बाबा गोरखनाथ को वहां से गालियां देते हुए भगा दिया। कहा जा रहा है कि ग्राम प्रधान की हत्या से ग्रामीण भी काफी गुस्से में थे और उन्होंने भी अपना गुस्सा भाजपा विधायक पर निकाला।

भाजपा सांसद के करीबी रहे मृतक ग्राम प्रधान और स्थानीय भाजपा नेता जयप्रकाश सिंह के विधायक बाबा गोरखनाथ से संबंध अच्छे नहीं थे और कहीं नहीं उनके समर्थक उनकी मौत के लिए विधायक बाबा गोरखनाथ को जिम्मेदार मान रहे हैं।

यह भी पढ़ें : बिहार-यूपी मजदूरों के दम पर लहराती है हरियाणा-पंजाब की खेती, किसान परेशान कि अब कौन करेगा काम

सोमवार 18 मई की सुबह करीब 10:30 बजे इनायतनगर थाने के हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के धर्मगंज बाजार में स्थित पलिया प्रताप शाह गांव के ग्राम प्रधान जय प्रकाश सिंह की दुकान पर पंचायत चल रही थी। इसमें गांव के मजरे गुरुबख्श का पुरवा निवासी स्वामीनाथ पाल व पूरे बहोरी निवासी रमई व सोमई के बीच सड़क के किनारे की जमीन के विवाद पर बात हो रही थी। इस दौरान प्रधानी के चुनाव में उपविजेता राम पदार्थ उर्फ नान्हू यादव भी मौजूद था। राम पदार्थ यादव हिस्ट्रीशीटर रहा है। दोनों पक्षों में कुछ सहमति के बाद ग्राम प्रधान घर चले गये।

थोड़ी देर बाद रमई और सोमई ने ग्राम प्रधान को फिर से बुलाया। ग्राम प्रधान दोबारा मौके पर पहुंचे तो दोनों पक्षों को समझाने लगे। इसी बीच हिस्ट्रीशीटर नान्हू यादव अपने बेटे अंकित यादव व कुछ अन्य साथियों के साथ वहां पहुंच गया और ग्राम प्रधान जयप्रकाश सिंह के सीने में दो गोलियां दाग दीं। ग्राम प्रधान ने नान्हू को पकड़ लिया, तभी किसी ने गोली चला दी जो नान्हू यादव की कनपटी पर जाकर लगी।

यह भी पढ़ें : डॉक्टर ने मास्क की कमी पर उठाए थे सवाल, पुलिस बुरी तरह पीटते हुए दोनों हाथ बांधकर ले गयी थाने

पुलिस व स्थानीय लोगों ने गंभीर रूप से घायल ग्राम प्रधान और हिस्ट्रीशीटर दोनों को जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां दोनों की मौत हो गई। घटना की सूचना पर आईजी जोन संजीव गुप्त, डीएम अनुज झा, एसएसपी आशीष तिवारी, एसपी ग्रामीण शैलेंद्र सिंह, सीओ मिल्कीपुर आरके राय कई थानों की पुलिस व पीएसी बल लेकर मौके पर पहुंचे। घटना के प्रत्यक्षदर्शी गवाह रहे स्वामीनाथ पाल, रमई व सोमई को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की।

नायतनगर थाने के धर्मगंज बाजार में हुए गोलीकांड में प्रधान व हिस्ट्रीशीटर की मौत के बाद एसएसपी आशीष तिवारी ने हैरिंग्टनगंज चौकी प्रभारी एसआई राजेश यादव को निलंबित कर दिया है। उनकी जगह एसएसपी के पीआरओ राजेश मिश्र को चौकी का नया प्रभारी बनाया गया है।

सएसपी ने एसआई राजेश यादव के खिलाफ जांच के भी आदेश दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने चौकी के चार आरक्षी सुजीत कुमार, आशीष यादव, सुनील कुमार व प्रमोद बाबू को लाइन हाजिर किया।

Next Story

विविध

Share it