Top
उत्तर प्रदेश

जनज्वार इम्पैक्ट: फतेहपुर में दलित युवक की हत्या में पुलिस ने मर्डर के तीन आरोपी किए गिरफ्तार

Raghib Asim
20 May 2020 5:32 AM GMT
जनज्वार इम्पैक्ट: फतेहपुर में दलित युवक की हत्या में पुलिस ने मर्डर के तीन आरोपी किए गिरफ्तार
x

बीती 18 मई को फतेहपुर में चक्की गांव के एक खेत में 22 वर्षीय युवक प्रदीप उर्फ बंटा की गला काटकर हत्या कर दी गयी थी। फतेहपुर में हुई दिनदहाड़े इस नृशंस घटना की खबर जनज्वार ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी...

कानपुर से मनीष दुबे की रिपोर्ट

जनज्वार ब्यूरो। बीती 18 मई को फतेहपुर में चक्की गांव के एक खेत में 22 वर्षीय युवक प्रदीप उर्फ बंटा की गला काटकर हत्या कर दी गयी थी। उसका धड़ कहीं और मिला था सिर कहीं और। फतेहपुर में हुई दिनदहाड़े इस नृशंस घटना की खबर जनज्वार ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी। जनज्वार की खबर का संज्ञान लेते हुए प्रदेश की प्रमुख समाजवादी पार्टी ने रिट्वीट किया था।

संबंधित खबर — योगीराज : फतेहपुर में दिनदहाड़े दलित युवक की हत्या, सिर कटी लाश बरामद, इलाके में फैली सनसनी

माजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से खबर को रिट्वीट करते हुए लिखा था कि 'भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था ध्वस्त। दिनदहाड़े खेली जा रही खून की होली। फतेहपुर जिले में दलित युवक की दिनदहाड़े गर्दन काटकर निर्मम हत्या दुःखद। हत्यारोपितों को जल्द गिरफ्तार कर हो कठोर कार्रवाई। पीड़ित परिवार को जल्द मिले न्याय' साथ ही रिट्वीट में सरकार की ओर से आर्थिक मदद की मांग भी की गई थी।

यह भी पढ़ें : छह पत्रकारों ने उठाया था प्रवासी मजदूरों का मुद्दा, हिमाचल की भाजपा सरकार ने हरेक पर दर्ज किए 3 से 6 मुकदमे

टना का संज्ञान लेते हुए फतेहपुर पुलिस ने मामले में मलवां पुलिस व स्वाट टीम की मदद से सौरा फैक्ट्री क्षेत्र से तीन लोगों को गिरफ्तार कर पूछतांछ की। जिसमे आरोपितों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। उनकी निशान देही पर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी तथा मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है।

अधीक्षक फतेहपुर प्रशांत वर्मा ने बताया कि चक्की गांव निवासी शिक्षक धनीराम पासवान के पुत्र प्रदीप के पारिवारिक रिश्ते की चाची से अवैध संबंध होने का मामला प्रकाश में आ रहा है। रजोल पुत्र शिवपाल को अपनी पत्नी के अवैध संबंध होने की शंका थी। रजोल के मुताबिक गांव में लोग उसे इस बात के लिए ताने दिया करते थे, जिसके चलते उसने युवक प्रदीप को किसी दिन देख लेने की धमकी दी थी।

यह भी पढ़ें : न्यूज स्टोरी करने पहुंचे पत्रकार को दरोगा ने दी सरेआम धमकी- गोली मार दूंगा

गौरतलब है कि 18 मई की दोपहर को मृतक प्रदीप पुत्र धनीराम खेत पर गया था तथा वहीं झोपड़ी के नीचे सो गया। विक्रम पुत्र सूरजभान ने रजोल को जानकारी दी। उन्होंने बताया पुलिसिया छानबीन में रजोल, विक्रम व संजय पुत्र चन्द्र शेखर एक साथ घूमते व रजोल कुल्हाड़ी लिये देखे बताए गए थे। संदिग्ध तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की गयी। जिसमे रजोल ने पुलिस को बताया की उसकी पत्नी से प्रदीप के अवैध संबंध थे इसे लेकर वह गांव में शर्मिंदगी महसूस करता था। इसके बाद उसने अपने साथियों के साथ मौका पाकर प्रदीप को मौत के घाट उतार दिया।

पूछताछ में रजोल की निशानदेही पर थानाध्यक्ष शेरसिंह राजपूत ने हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, मृतक का गायब मोबाइल बरामद कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में रजोल पुत्र शिवपाल पासवान, विक्रम पुत्र सूरजभान व संजय पुत्र चंद्रशेखर निवासी ग्राम चक्की थाना मलवा जनपद फतेहपुर हैं। आगे की कार्रवाई कर पुलिस इन्हें जेल भेज रही है।

Next Story

विविध

Share it