Top stories

Katrina-Vicky Wedding: कटरीना के हाथों पर लगेंगी बिना केमिकल वाली हर्बल मेंहदी, 20 किलो हिना पाउडर और 400 कोन का मिला ऑर्डर

Janjwar Desk
21 Nov 2021 8:44 AM GMT
Katrina-Vicky Wedding: कटरीना के हाथों पर लगेंगी बिना केमिकल वाली हर्बल मेंहदी, 20 किलो हिना पाउडर और 400 कोन का मिला ऑर्डर
x
Katrina-Vicky Wedding: कटरीना और शाही मेहमानों के हाथों को नुकसान न पहुंचे, इसलिए कंपनी खासतौर पर बिना कीटनाशक दवा के छिड़काव वाली ऑर्गेनिक मेहंदी तैयार कर रही है...

Katrina-Vicky Wedding: बॉलीवुड के चर्चित कपल कटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vickey Kaushal) जल्द की परिणय सूत्र में बंध सकते हैं। अटकलें तेज है कि दोनों की शादी की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है और बस औपचारिक ऐलान भर में देरी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों की शादी राजस्थान (Rajasthan) के सवाई माधोपुर जिले के सिक्स सेंसेस फोर्ट बरवाड़ा होटल (Six Senses Fort Barwara) में शाही तरीके से होगी। इस शाही शादी के लिए तैयारियां भी उसी स्तर से की जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो कटरीना कैफ (Katrina-Vickey Wedding) के लिए मेंहदी का आर्डर राजस्थान के वर्ल्ड फेमस सोजत स्थित एक कंपनी को दिया गया है। कंपनी ने इसकी तैयारियां भी तेजी से शुरू कर दी हैं।

इन एक्ट्रेस ने रचाई सोजात की मेहंदी

बता दें कि पाली के सोजात में तैयार की गई मेंहदी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai), प्रियंका चोपड़ा जैसे दिग्गज बॉलीवुड हस्तियों के हाथों पर रच चुकी है। अब यह मेहंदी एक्ट्रेस कटरीना कैफ के हाथों पर भी रचने वाली है। कटरीना कैफ के लिए खासतौर पर बिना कैमिकल वाली मेंहदी तैयार करने का ऑर्डर दिया गया है। खास बात यह है कि मेहंदी बनाने की पूरी प्रक्रिया हाथों से की जाएगी। इसमें मशीन का इस्तेमाल नहीं होगा। कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी के लिए पूरी तरह ऑर्गेनिक तरीके से हाथों से मेहंदी तैयार की जा रही है। इस खास मेंहदी को एक-दो बार नहीं बल्कि तीन तान बार छाना जाएगा। इसमें लौंग और नीलगिरी का विशेष ऑयल उपयोग किया जाएगा ताकि मेंहदी का रंग पक्का चढ़े।

20 किलों पाउडर और 400 कोन का ऑर्डर

विक्की-कटरीना की शादी का फंक्शन 7, 8 और 9 दिसंबर तक राजस्थान के सवाई माधोपुर में होगी। कटरीना के शादी के लिए राज्य के सोजत स्थित नामी कंपनी नेचुरल हर्बल को 20 किलो मेहंदी पाउडर और 400 मेहंदी कोन का ऑर्डर मिला है। कंपनी की ओर से बताया गया कि 25 अक्टूबर को इन्होंने ट्रायल के लिए पहला सैंपल भेजा था। फिर 10 नवम्बर को दूसरा सैंपल भेजा गया था, जो कटरीना के परिवार वालों द्वारा पसंद करने के बाद फाइनल किया गया।

इस तरीके से तैयार होगी कटरीना की मेंहदी

बता दें कि आमतौर पर मेंहदी की फसल को कीट से बचाने के लिए किसान केमिकल वाले कीटनाशक का उपयोग करते हैं। मगर कटरीना और शाही मेहमानों के हाथों को नुकसान न पहुंचे, इसलिए कंपनी खासतौर पर बिना कीटनाशक दवा के छिड़काव वाली ऑर्गेनिक मेहंदी तैयार कर रही है। इस मेहंदी को तैयार करने के लिए पहले मेहंदी पाउडर को पीसने के बाद तीन बार हाथों से छाना जाएगा। मेहंदी में केमिकल की जगह लौंग, नीलगिरी और टी-3 नेचुरल ऑयल यूज किया जाएगा।

सूत्रों की मानें तो कटरीना की शादी का जिम्मा जिस इवेंट कंपनी को मिला है उन्होंने ही मेंहदी का ऑर्डर बुक कराया है। फाइनल प्रोडक्ट भेजने से पहले दो बार सैंपल जयपुर भिजवाए गए थे। इसके कुछ हफ्तों बाद ऑर्डर कंफर्म कराया गया। इंवेंट कंपनी ने ही कहा था कि हर हाल में मेहंदी ऑर्गेनिक होनी चाहिए और किसी तरह की कोई मिलावट नहीं होनी चाहिए। शादी में शिरकत करने वाले मेहमान भी मेहंदी रचाएंगे। इस शाही शादी के लिए मेंहदी का ऑर्डर मिलने के बाद कारोबारी ने कारीगरों की एक टीम कटरीना की मेहंदी के लिए तैयार की है। यह टीम क्वालिटी कंट्रोल का काम करेगी। इसमें मशीनों का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा और पूरी तरह से हर्बल मेंहदीं बनाई जाएगी।

Next Story

विविध