Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

CISF के 11 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, मुंबई एयरपोर्ट पर थे तैनात

Prema Negi
3 April 2020 2:56 PM GMT
CISF के 11 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, मुंबई एयरपोर्ट पर थे तैनात
x

देश में कोरोना से संक्रमित 56 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है। इनमें से मात्र 24 घंटों के अंदर 12 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत हुई है....

जनज्वार। कोरोना के मामले भारत में भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जहां अब तक लगभग 50 स्वास्थ्यकर्मी इसकी जद में आ चुके हैं, वहीं सुरक्षा​कर्मी भी लगातार कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। ताजा मामला मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात जवानों से जुड़ा हैं, जहां तैनात 11 जवान कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, जिसके बाद एहतियातन 142 जवानों को क्वारंटाइन में रखा गया है।

यह भी पढ़ें — कोरोना : गुजरात के धार्मिक स्थलों पर 18-19 मार्च को जुटी भीड़ से भी गंभीर हो सकते हैं हालात

गौरतलब है कि जो सीआईएसएफ के जो 11 जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, वे मुंबई में छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात थे। यहां तैनात कुल 142 में से 4 जवानों का कल गुरुवार 2 मार्च को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था, वहीं आज 7 जवानों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

संबंधित खबर : तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना पॉजिटिव, 1,804 को रखा एकांतवास में

हीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के पालघर में गुरुवार 2 मार्च की रात को कोरोना वायरस संक्रमित एक और मरीज की मौत हो जाने के बाद मरने वालों की संख्या दो हो गई। मुंबई महानगर क्षेत्र में आने वाले इस जनपद में अब तक 11 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 109 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। दूसरी तरफ कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आये 111 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इसके अलावा लगभग 406 लोगों ने 14 दिनों की अपनी निगरानी अवधि यानी क्वारंटाइन टाइम पूरा कर लिया है।

संबंधित खबर : जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 8 नए मामले, कुल मरीजों की संख्या हुई 70

गौरतलब है देशभर में कोरोना संक्रमण के अब तक 2301 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें पिछले 24 घंटों में सामने आये 336 संक्रमित मरीज भी शामिल हैं और एक बड़ी संख्या तब्लीगी जमात की भी है।

संबंधित खबर : अमित शाह तब्लीगी जमात में शामिल हुए 960 मुस्लिम विदेशियों के झूठ पर हुए सख्त, दिया कड़ी कार्रवाई का आदेश

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के मुताबिक देश में कोरोना से संक्रमित 56 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है। इनमें से मात्र 24 घंटों के अंदर 12 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत हुई है। वहीं दूसरी तरफ 156 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर हॉस्पिटल से घर भेजा जा चुका है।

Next Story

विविध