Top
राजनीति

बर्निंग दिल्ली पर अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों को किया आगाह, हिंसक प्रदर्शनों में बरतें सावधानी

Prema Negi
26 Feb 2020 2:26 PM GMT
बर्निंग दिल्ली पर अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों को किया आगाह, हिंसक प्रदर्शनों में बरतें सावधानी
x

दिल्ली में हिंसा के नंगे नाच पर अमेरिका अपने नागरिकों के प्रति अति सतर्क हो गया है, अमेरिका ने अपने नागरिकों को आगाह करते हुए कहा है कि वह पूर्वोत्तर दिल्ली में हिंसक प्रदर्शनों के दौरान सावधानी बरतें....

जनज्वार। दिल्ली में 3 दिन से मचे तांडव के बाद अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों को हिदायत दी है कि 'पूर्वोत्तर दिल्ली में हिंसक प्रदर्शनों के दौरान सावधानी बरतें।'

संबंधित खबर : ट्रंप के भारत दौरे के बाद दिल्ली के दंगों पर अमेरिकी मीडिया और सांसदों ने क्या कहा?

गौरतलब है कि पिछले 3 दिन से यानी 24 फरवरी से दिल्ली में CAA के खिलाफ आंदोलन कर रहे लोगों पर आततायियों ने कहर बरपाया हुआ है, जिसकी चपेट में आम जनता आ रही है। अब तक 22 लोगों के मरने का आंकड़ा सामने आ रहा है और तकरीबन 200 की हालत गंभीर होने की खबर है। मगर प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यह आंकड़ा कहीं ज्यादा है। आततायी गली-गली, मोहल्ले-मोहल्ले में जाकर लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। कई लोगों के इस बीच गायब होने की सूचना भी आ रही है।

संबंधित खबर : 22 फरवरी से लोगों को भड़का रहे थे कपिल मिश्रा, लेकिन गृहमंत्री को चाहिए राहुल गांधी से जवाब



दिल्ली में हिंसा के नंगे नाच पर अमेरिका अपने नागरिकों के प्रति अति सतर्क हो गया है। एनआई में प्रकाशित खबर के मुताबिक अमेरिका ने अपने नागरिकों को आगाह करते हुए कहा है कि वह पूर्वोत्तर दिल्ली में हिंसक प्रदर्शनों के दौरान सावधानी बरतें।

संबंधित खबर : हाईकोर्ट में दिल्ली पुलिस ने कहा, हमने नहीं देखा कपिल मिश्रा का भड़काऊ भाषण वाला वीडियो

मेरिकी दूतावास द्वारा इस तरह अपने नागरिकों को जान-माल की सुरक्षा के प्रति चेताना कहीं न कहीं मोदी सरकार पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है कि वह अपने नागरिकों और यहां रह रहे लोगों की रक्षा करने में अक्षम साबित हुई है। दंगाई यहां नंगा नाच कर रहे हैं, मगर पुलिस लाचार नजर आ रही है या फिर कई जगह वही दंगाइयों की भूमिका में नजर आ रही है।

संबंधित खबर : दिल्ली के नए लॉ एंड ऑर्डर ​कमिश्नर बने एसएन श्रीवास्तव, हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई

Next Story

विविध

Share it