अंधविश्वास

गिरिडीह में जादू-टोने का आरोप लगा दो महिलाओं और एक पुरुष को पड़ोसियों ने जबरन पिला दिया मैला

Prema Negi
23 July 2019 12:29 PM GMT
गिरिडीह में जादू-टोने का आरोप लगा दो महिलाओं और एक पुरुष को पड़ोसियों ने जबरन पिला दिया मैला
x

दूसरों के घरों में काम कर जीवन-यापन करती हैं पीड़ित महिलाएं, पहले की पड़ोसियों ने मारपीट फिर डायन-बिसही कहते हुए सबको पिला दिया जबर्दस्ती मैला...

जनज्वार। झारखण्ड के गिरिडीह नगर थाना क्षेत्र के झिंझरी मुहल्ला में दो महिलाओं व एक पुरुष को जबरन मैला पिलाने की शर्मनाक घटना सामने आयी है। तीनों पर तंत्र मंत्र करने का आरोप लगाया गया और जबरन मैला पिलाया गया है।

यह भी पढ़ें —अंधविश्वास की हाईट : बच्चों को अंडा खाने से वंचित रखने के लिए छत्तीसगढ़ में हो रहा आंदोलन

स मामले में नगर थाना पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी फरार है। घटना 16 जुलाई की बतायी जा रही है। सभी पीड़ित दूसरों के घरों में काम कर अपना जीवन-यापन करते हैं।

यह भी पढ़ें : झारखंड में जादू-टोना के नाम पर चार बुजुर्गों की हत्या

पीड़िताओं के मुताबिक 16 जुलाई को उनके घर में किसी की तबीयत खराब हो गयी थी, जिसके बाद वे अपने घर में पूजा-पाठ कर रही थीं। इसी बीच परिवार की एक महिला सदस्य दुकान से कुछ सामान लाने के लिए निकली। इसी दौरान उनके पट्टीदार ने उसे पकड़ लिया और मारपीट करने लगे। मारपीट करते हुए सभी घर पहुंच गये और घर में मौजूद अन्य सदस्यों के साथ पहले मारपीट की और बाद में डायन कहकर सभी को जबरन मैला पिला दिया।

यह भी पढ़ें : डायन कहकर विधवा महिला को खिलाया मानव मल, मारपीट के बाद काट डाले बाल

ब पीड़ितों ने थाने में शिकायत की तो पुलिस ने छापा मारकर चार आरोपियों दीरा दास, शांति देवी, हिरिया देवी, हरी दास को गिरफ्तार किया, जबकि एक अन्य आरोपी परमेश्वर दास अभी फरार है। पुलिस ने पीड़ितों के बयान के आधार 5 आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज़ किया है।

यह भी पढ़ें : झारखंड में डायन के संदेह में मां-बेटी की हत्या, तो राजस्थान में बुजुर्ग महिला के गुप्तांग में भरी लाल मिर्च

जानकारी के मुताबिक पीड़ितों के आंखों में मिर्च डालकर किसी से घटना की शिकायत नहीं करने की भी धमकी दी गई थी। पीड़ित महिलाएं और आरोपी आपस में रिश्तेदार हैं। पहले तो पीड़ितों ने किसी से कुछ नहीं कहा, लेकिन तकरीबन 1 हफ्ते बाद एक पीड़िता थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें : अंधविश्वास ने हत्यारा बनाया फेमस डोसा किंग को, अस्पताल में हुई हार्ट अटैक से मौत

पीड़ित महिला व उनकी ननद ने पुलिस को बताया कि उन्हें मैला पिलाने वाले सभी आरोपी उनके रिश्तेदार ही हैं। कुछ दिनों पहले दीरा दास के बेटे की शादी हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही दीरा की बहू की तबीयत खराब हो गई। इसके बाद दीरा ने तंत्र-मंत्र से उसकी बहू को तबीयत खराब कराने का उन पर आरोप लगाया और घर आ गए। यहां मारपीट की और मैला पिलाया गया। पीड़ित और आरोपी का घर अगल-बगल ही हैं।

यह भी पढ़ें : भाजपा सांसद अजय भट्ट ने बतायी वो तकनीक जिससे बच्चा पैदा करने के लिए ऑपरेशन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी!

अंधविश्वासी परिजनों ने जिस तांत्रिक को भूत भगाने के लिए आदर-सत्कार से बुलाया था अपने घर, वही बेटी का बलात्कार कर हुआ फरार

Next Story

विविध